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प्रमुख लक्ष्य/उद्देश्य

क्र.स


मद

यूनिट

लक्ष्य
21-22

 फरवरी'22

माह तक प्रगति

समानुपाति लक्ष्य फरवरी'22 तक

फरवरी'22

माह तक प्रगति

पिछले वर्ष फरवरी’21

तक की प्रगति

1

मानवयुक्त लेवल क्रासिंग फाटक का उन्मूलन

संख्या

12

0

10

10

20

2

प्लेन ट्रैक्स की डीप स्क्रीनिंग

किमी

245

11.11

225

77.44

71.999

3

टर्नआउट की गहरी चिनाई

संख्या

250

1

229

25

32

4

अतिदेय CTR (P+S)

किमी

156

10.709

143

153.88

262.3

5

अतिदेयTRR (P+S)

किमी

225

14.35

206

231.41

379.789

6

अतिदेयTSR (P+S)

किमी

87

7.07

80

76.35

144.811

7

अतिदेयTFR

किमी

300

12.00

275

53.68

66.682

8

टर्नआउट नवीनीकरण

Eq संख्या

228

26.00

209

97.00

102

9

टाई टेम्पिंग

किमी

552

90.59

506

710.82

943.01

10

पॉइंट और क्रॉसिंग टैम्पिंग

संख्या

1308

59

1199

510

427

11

यूएसएफडी परीक्षण

किमी

10329

759.384

9468

8645.16

9650.811

12

पीएसआर को हटाना

संख्या

3

0

3

2.5

1




उपलब्धियां

संपत्ति की विश्वसनीयता और गतिशीलता में सुधार के लिए किए गए कार्य

  • मुरादाबाद-गाज़ियाबाद पर पिलखुआ-डासना के बीच "लाखन" नामक एक नया क्रॉसिंग स्टेशन चालू किया गया है।
  • 2.5 पी.एस.आर(PSR) को हटा दिया गया है
  • बरेली केंट लाइन नं.1  पर ग्लुड जोड़ को शिफ्ट करके 12.5 मीटर की वृद्धि की गयी है |
  • रोज़ा में गुड्स शेड लाइन नंबर 1, 2,3 के लिए अलग आइसोलेटर प्रदान किया गया है|
  • काकोरी-मलिहाबाद के बीच 01 आईबीएच (केएमबीएच) कमीशन किया गया है।
  • ऐग्वा-कहेलिया और कलेक्टरबकगंज-बरेली के बीच आईबीएस प्रणाली कमीशन किया गया है।
  • मुरादाबाद यार्ड में सिमिलटेनस रिसेप्शन और डिस्पैच की सुविधा पूरी हो गई है|
  • कटघर, दलपतपुर, बिथौरा, परसाखेड़ा, धामोरा, मुंधापांडे, मिलक, दुगनपुर, ऐथल, इक्कड़, पथरी, दिलावर नगर, धनेटा, काकोरी, क्लटरबकगंज, दलेल नगर और रहीमाबाद में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का काम पूरा हो गया है।
  • मुंडापांडे-रामपुर और मिलक- नगरिया सादात में 02 आईबीएस कमीशन किए गए हैं|
  •  कोढ़ा, टीसुआ, पुरैनी, दिलावर नगर और दलेल नगर में अतिरिक्त लूप लाइनें प्रदान की गई हैं।
  • 153.88 सीटीआर और 97eq संख्या का टर्नआउट नवीकरण किया गया है।
  • इस वित्तीय वर्ष में कुल 231.406 TKM TRR और 76.347 TKM TSR किया गया है
  • कुल 238 समपारों की मरम्मत की गई है।
  • कुल 8645.164Eqv किमी यूएसएफडी टीमों द्वारा  परीक्षण किया गया है।
  • रायवाला-ऋषिकेश पर योगनगरी ऋषिकेश नामक एक नया स्टेशन चालू किया गया है।
  • लक्सर-हरिद्वार सेक्शन का दोहरीकरण किया गया है|
  • रोजा-सीतापुर खंड पर बरतारा-नेरी के बीच दोहरीकरण।
  • लक्सर का रूट विद्युतीकरण (बहिष्कृत)-हरिद्वार चालू।
  • बरेली (शामिल हैं)-चंदौसी (शामिल हैं) का रूट विद्युतीकरण चालू।
  • वीरभद्र - योगनगरी ऋषिकेश  का रूट विद्युतीकरण  कमीशनड।



सुरक्षा कार्य:

11 समपार फाटकों को निम्नलिखित खाते में बंद किया गया:-
11 मानवयुक्त एलसी पर उपलब्ध कराए गए एलएचएस।
 मुरादाबाद-सहारनपुर सेक्शन में ब्रांच 1255 DN रिगर्डरिंग का कार्य पूर्ण हुआ |
मुरादाबाद-चंदौसी सेक्शन की गति 95 किमी प्रति घंटे से बढ़ाकर 100 किमी प्रति घंटे कर दी गई है।
बरेली-राम गंगा  3/11-12 टर्नआउट बीच की गति 15 किमी प्रति घंटे से बढ़ाकर 30 किमी प्रति घंटे की गई।
उन्नाव-बालामऊ-सीतापुर सिटी सेक्शन के सभी स्टेशनों के सभी एसिंग पॉइंट्स पर 15 किमी प्रति घंटे की गति प्रतिबंध में छूट 50 किमी प्रति घंटे तक
07.05.2021 को पिलखुआ-डासना के बीच 50 किलोमीटर प्रति घंटे के PSR को हटाना है



यात्री सुविधाएं
यात्री सुविधाओं के कार्यों में उल्लेखनीय सुधार लाने के लिए पिछले वर्षों में निरंतर प्रयास किए गए हैं:
  • 08 नंबर एस्केलेटर (देहरादून 02, हरिद्वार 06) और 06 नम्बर लिफ्ट (देहरादून 02, हरिद्वार 02 और मुरादाबाद 02) लगाई गई हैं।
  • 43 नंबर दिव्यांगजन शौचालय उपलब्ध कराये गये हैं|
  • मंडल के सभी स्टेशनों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई हैं।
  • बरेली एवं रामपुर में द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय के निर्माण का कार्य पूर्ण किया गया|
  • कुंभ मेला के संबंध में 6 फुट ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य, ऐथल, पथरी, ज्वालापुर, हरिद्वार, मोतीचूर और ऋषिकेश में पूरा किया गया।
  • हरिद्वार स्टेशन के फसाड(FACADE) में सुधार हुआ।
  • रुड़की और पथरी में प्लेटफार्म की ऊंचाई बढ़ाई गई।
  • लक्सर, ज्वालापुर, हरिद्वार, ऋषिकेश और रुड़की में सर्कुलेटिंग एरिया में सुधार हुआ है।
  • ऋषिकेश, ऐथल, रायवाला, पथरी, इक्कड़ और मोतीचूर में प्लेटफार्म आश्रय प्रदान किया गया।
  •   लक्सर, ऋषिकेश, ऐथल, रायवाला, पथरी, इक्कर और मोतीचूर में प्लेटफार्म की सतह में सुधार किया गया |






Source : उत्तर रेलवे / भारतीय रेल पोर्टल CMS Team Last Reviewed : 01-12-2023  


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