Screen Reader Access Skip to Main Content Font Size   Increase Font size Normal Font Decrease Font size
Indian Railway main logo
खोज :
Find us on Facebook   Find us on Twitter Find us on Youtube View Content in English
National Emblem of India

हमारे बारे में

उत्तर रेलवे मुख्यालय

डिविजन्स

यात्री और माल यातायात सेवाएँ

समाचार एवं भर्ती सूचनाएँ

निविदाएं

हमसे संपर्क करें



 
Bookmark Mail this page Print this page
QUICK LINKS
प्रमुख लक्ष्य/उद्देश्य


अनुभाग का विवरण जहां ओएफसी उपलब्ध नहीं है

क्र.स

सेक्शन

स्टेशन की संख्या

कि.मी

टिप्पणी

1

मुरादाबाद-चंदौसी

7

45.85

आरई/अंबाला कार्य प्रगति पर है।

 लक्ष्य मार्च - 2022

2

चंदौसी-हर्द्वागंज

8

84.41

3

सीतापुर सिटी-बालामउ

6

64.03

उप सीएसटीई/आरई/एलकेओ कार्य प्रगति पर है

लक्ष्य मार्च - 2022

4

बालामऊ-उन्नाव

7

102.2

5

नजीबाबाद-कोटद्वार

3

24.01

जीएम पावर में 2021-22 में प्रस्तावित कार्य

6

गजरौला-मौज्ज़म्पुर

5

94

आरई/अंबाला कार्य प्रगति पर है।

 लक्ष्य मार्च - 2022


वर्ष 2021-22 में शमन कार्य योजना:

गियर्स

योगदान

टिपण्णी

BI

40.28%

1) बीपीएसी के प्रतिस्थापन और दोहरी पहचान का कार्य प्रगति पर है। चालू वर्ष में 14 ब्लॉक सेक्मेंशन बीपीएसी/दोहरी पहचान की गई है जबकि लक्ष्य 15 ब्लॉक सेक्काशन  है। कुल दायरा 53 ब्लॉक खंड है। शेष 26 प्रखंड खण्डों में बीपीएसी को बदलने का कार्य स्वीकृत किया गया है

2) TX/RX कॉइल्स को बदलने के लिए बायकुला वर्कशॉप मेक के बजाय सीईएल सप्लाई फॉर्म लिया जा रहा है जो सीईएल ईजेबी के अनुकूल नहीं है।

3) प्रत्येक पाक्षिक ट्रैक डिवाइस पैरामीटर की जांच की जा रही है और सुनिश्चित किया जा रहा है

4) खराब क्वाड केबल को बदलने/मरम्मत करने का कार्य प्रगति पर है। कुल 46 ब्लॉक वर्गों की पहचान की गई। अनुभाग में सुधार के लिए क्वाड केबल की आवश्यकता है। केबल के लिए पीओ जारी किया जाना है।

यूएफएसबीआई(UFSBI)

2.52%

बीपीएसी(BPAC)

20.34%

हसडैक(HASSDAC)

0.77%

एनटीआई(NTI)

0.95%

एसजीई(SGE)

2.75%

एसएसडीएसी(SSDAC)

11.52%

टीएलआई(TLI)

1.44%

समपार फाटक

6.17%

1) चालू वर्ष में 31 एलसी गेटों के लिए स्लाइडिंग बैरियर का प्रावधान पूरा हो गया है, कुल गुंजाइश लगभग 140 है और चालू वर्ष के लिए लक्ष्य 100 है।

2) यांत्रिक लॉकिंग द्वि-साप्ताहिक आधार पर सुनिश्चित किया गया है

3) वायर रन को 6 मासिक आधार पर बदला जा रहा है

4) 25 एलसी गेटों पर ईएलबी के प्रावधान की योजना है, जिनमें से 36 को 2021-22 के दौरान कमीशन किया गया है

5) ईएलबी के लिए स्पेयर की व्यवस्था की जा रही है।

इलेक्ट्रिकल

1.85%

यांत्रिक

4.32%

पॉइंट मशीन

8.28%

1) मंडल में दिनांक 01.04.2021 तक कुल 250 प्वाइंट मशीनें प्रतिस्थापन के लिए अतिदेय थीं। अब तक 241 मशीनों को बदला जा चुका है।

2) प्वाइंट और क्रॉसिंग कमियों पर ध्यान दिया जा रहा है और सुरक्षा बैठक में चर्चा की जा रही है।

3) स्टड बोल्ट हेड ब्रेक के मामले इंजीनियरिंग को कारण जानने के लिए भेजे गए।

इलेक्ट्रिकल

5.49%

यांत्रिक

2.79%

सिग्नल

29.57%

1) ईएलडी चैनलों के फॉल्ट अलार्म को ठीक किया जा रहा है, 01/02/2021 को कुल 212 अलार्मों की पहचान की गई है। 2021-22 में 51 अलार्म को ठीक किया गया है।

2) दोषपूर्ण सिगनल केबल बदलने का कार्य प्रगति पर है चालू वर्ष में 16.261 किमी को बदल दिया गया है

3) 2028 के लक्ष्य के मुकाबले 774 पहलुओं के लिए ओवरएज एलईडी प्रतिस्थापन किया गया है; शेष सामग्री के लिए एएमवी डिपो से आना पड़ता है।

MACLS

29.07%

सीमाफोर(SEMAPHORE)

0.50%

TC

15.71%

1) पी-वे के साथ संयुक्त निरीक्षण के साथ दोषपूर्ण ग्कीलुड जॉइंट्स की पहचान की जा रही है और तदनुसार प्रतिस्थापन की योजना बनाई गई है; चालू वर्ष के दौरान कुल 479 दोषपूर्ण सरेस से जोड़ा हुआ जोड़ों को बदल दिया गया है

2) लोहे की चिप के मामले भी अधिक होते हैं जो चिपके हुए जोड़ों को बदलने और चिपके हुए जोड़ों की नियमित सफाई से कम हो जाएंगे।

धुरा काउंटर

2.52%

डीसी

11.97%

एमएसडीएसी(MSDAC)

0.36%

एसएसडीएसी(SSDAC)

0.86%





Source : उत्तर रेलवे / भारतीय रेल पोर्टल CMS Team Last Reviewed : 28-08-2023  


  प्रशासनिक लॉगिन | साईट मैप | हमसे संपर्क करें | आरटीआई | अस्वीकरण | नियम एवं शर्तें | गोपनीयता नीति Valid CSS! Valid XHTML 1.0 Strict

© 2010  सभी अधिकार सुरक्षित

यह भारतीय रेल के पोर्टल, एक के लिए एक एकल खिड़की सूचना और सेवाओं के लिए उपयोग की जा रही विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं द्वारा प्रदान के उद्देश्य से विकसित की है. इस पोर्टल में सामग्री विभिन्न भारतीय रेल संस्थाओं और विभागों क्रिस, रेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा बनाए रखा का एक सहयोगात्मक प्रयास का परिणाम है.