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विजन और मिशन

कार्मिक विभाग की उपलब्धियां

1.एमबी डिवीजन ने धामपुर में वार्षिक जीएम निरीक्षण के अवसर पर महाप्रबंधक द्वारा जारी "एचआरएमएस हैंडबुक" पेश किया है। पुस्तिका में एचआरएमएस के विभिन्न मॉड्यूलों के उपयोग के संबंध में जानकारी है।


2.एमबी डिवीजन भारतीय रेलवे का पहला डिवीजन है जिसने एचआरएमएस में दोनों प्लेटफॉर्म यानी ई-एसआर और एम्प में 100% डेटा फीडिंग का मील का पत्थर पूरा किया है। गुरुजी। इसकी सराहना जीएम सर ने भी की है।


3.कार्मिक विभाग ने कैलेंडर वर्ष 2022 के पहले दिन सभी विभागों की वरिष्ठता सूची जारी कर दी है.


4. कार्मिक विभाग अब तक 98.36 प्रतिशत कार्ड जारी किए गए सेवारत और सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए यूएमआईडी कार्ड बनाने के लिए प्रगतिशील है। सेवानिवृत्त कर्मचारियों की सुविधा के लिए शिविर भी आयोजित किए जा रहे हैं जो इंटरनेट से ज्यादा परिचित नहीं हैं।


5. एचआरएमएस के विभिन्न मॉड्यूल पर काम करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए डिवीजन के स्थापना कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।


6. आरआरसी/आरआरबी से प्राप्त 2572 उम्मीदवारों के पैनल में से, 2167 उम्मीदवार शामिल हुए और प्रशिक्षण के तहत 153 उम्मीदवार और 245 उम्मीदवार उपस्थित नहीं हुए। मुख्यालय से रिप्लेसमेंट पैनल मांगा गया है।


7. कागजी कार्रवाई को कम करने और कामकाज में पारदर्शिता बढ़ाने के लिए, कार्मिक विभाग में ई-ऑफिस पूरी तरह से कार्य कर रहा है सभी फाइलों को ई-ऑफिस के माध्यम से ही संसाधित किया जा रहा है।


मंडल पर 8.100% ई-पास लागू किया गया। अब तक कुल 31043 ई-पास जारी किए गए हैं।


9.100% ई-पीएफ लागू। 1695 पीएफ अप्रैल से दिसंबर 2021 तक संसाधित।


10. पहले बिल सेक्शन का रिकॉर्ड रूम बिखरा हुआ था। बेहतर रिकॉर्ड रखने के लिए नवीनीकरण किया गया है।


11.एचआरएमएस हेल्पडेस्क - एचआरएमएस से संबंधित शिकायतों के त्वरित निपटान के लिए एक समर्पित व्हाट्सएप ग्रुप शुरू किया गया है।


12.कर्मचारियों के हित में एक कदम आगे कार्मिक विभाग की देखरेख में आयुर्वेदिक चिकित्सा केन्द्र कार्यरत है।


13.कार्मिक अधिकारियों द्वारा शिकायत शिविर:- चालू वित्तीय वर्ष में क्षेत्र के कर्मचारियों तक पहुंचने के प्रयास में जो शिकायत दर्ज कराने के लिए मंडल मुख्यालय में आने में असमर्थ हैं, कार्मिक अधिकारियों ने बीएई, सीबीबीएच, सीडीएल, आईक्यूबी, में शिविर आयोजित किए। RK, DNRA, LDR, DSNI, LRJ, RSI, BLW, CNK, MZM, FZL, NBD, MSDR, BEK, PNI, HBW, NGG, DPR, CAJ, SEO, MSBH, MWE, KNT, MTB, AMBH, AWP, एचआरएच, बीई, आरएसी, एचडब्ल्यू, डीडीएन, एसपीएन, एचपीयू, सीएच और एचआरआई जिसमें 127 शिकायतें एकत्र की गईं, जिनमें से 125 का निपटारा किया गया और 6500 कर्मचारियों से संपर्क किया गया। शेष 02 लंबित शिकायतों के लिए कार्य प्रक्रियाधीन है।




Source : उत्तर रेलवे / भारतीय रेल पोर्टल CMS Team Last Reviewed : 07-07-2022  


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